जन समस्याओं के समाधान में लापरवाही पर होगी सख्त कार्यवाही, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश।

रामपुर/उत्तर प्रदेश:(संवाददाता आफाक अहमद खान)– आमजन की शिकायतों और समस्याओं के समाधान के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के लिए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ ने सभी अधिकारियों को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आमजन की समस्याओं और शिकायतों के समाधान के प्रति अत्यंत सतर्कता और समयबद्धता का विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया है।
उन्होंने निर्देशित किया है कि अधिकारी किसी भी शिकायत अथवा समस्या के समाधान में अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों को आदेश जारी करने की औपचारिकता तक की सीमित न रहे बल्कि पीड़ित/ प्रभावित व्यक्ति की समस्या की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए यथाशीघ्र समाधान की भी जिम्मेदारी लें।
भूमि संबंधी विवादों का निस्तारण राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम की मौजूदगी में कराया जाए ताकि जमीनी विवादों का स्थाई समाधान हो सके।
कार्यालयों में यदि किसी कर्मचारी के ढुलमुल रवैया के वजह से आम जन की समस्याओं के समाधान में विलंब होता है तो ऐसे कर्मचारियों के विरुद्ध भी अधिकारी सख्त कार्रवाई करें ताकि शासन की मंशा के अनुरूप आमजन को सुशासन का बेहतर माहौल मिले और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही भी हो।
आइजीआरएस पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो रही शिकायतों के समाधान में शिकायतकर्ता की उपस्थिति अथवा शिकायतकर्ता की गैर हाजरी में अन्य स्थानीय लोगों की उपस्थिति में समस्या का समाधान कराया जाए ताकि समाधान की गुणवत्ता सुनिश्चित हो सके।